पुरुषों के लिए हेल्थ टिप्स – Health Tips For Mens

Health Tips For Mens – आज कल हर कोई व्यक्ति अपने शरीर को लेकर बहुत ज्यादा Sensitive होते है और सभी अपने शरीर को Fit और Fine रखना चाहता है और इसके लिए वो काफी कोशिशे करते रहते है लेकिन कुछ लोगो का शरीर बहुत जा दुबला होता है और वो अपने वजन को बढ़ाना चाहते है और कुछ लोगो वजन बहुत ज्यादा होता है और वो खुद को बहुत मोटा समझने लगते है जिसकी वजह से उन्हें और भी कई सारी Problems हो जाती है और ज्यादा पुरुष में आजकल Body Building का प्रचलन बहुत ही बढ़ गया है.इसलिए कुछ Health Tips For Mens है

पुरुषों के लिए हेल्थ टिप्स – Health Tips For Mens 

और भी कई तरह का अंतर पुरुषों के शरीर में पाया जाता है जैसे उनके शरीर के बनाबट, रंग रूप में और उनके कद काठी में जिसकी वजह से पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं पुरुषों के बीच तुलना भी करने लगती है और आजकल पुरुषों खासकर की नौजवानों में मस्कुलर बॉडी बनाने का पागलपन सावर है.लेकिन इसे पागलपन कहना उचित नहीं होगा हर कोई एक फिट और फाइन शरीर को पाना चाहता है इसलिए यदि आपका वजन बहुत कम है या फिर बहुत ज्यादा तो उसे नियंत्रित करने के लिए आप टिप्स को आजमा सकते है.

और पुरुषों के लिए हेल्थ टिप्स की जानकारी से उन्हें बहुत ही ज्यादा लाभ होगा और अपने सपनो को पूरा कर पाएंगे. अनफिट शरीर का होने कारण है. अनुचित खानपान अर्थात कुछ भी खाने पीने से और अनियमति खानपान से ही शरीर में रोग होते है जिसके कारण कई सारी समस्याएं भी आ जाती है.जैसे ज्यादा जंक फ़ूड के नियमित सेवन से शुक्राणुओं की गुणवत्ता में कमी आती है. और इसीलिए इन्हे नहीं खाना चाहिए.

पुरुषों के लिए हेल्थ नियम – Health Tips For Mens

यदि आप को खुद को Fit रखना चाहते है तो अपने नाश्ते में कम से कम दो से तीन केले का सेवन दूध के साथ जरूर करें आपको काफी फायदा मिलेगा. इसके सेवन से दिल की कई बीमारी दूर हो जाती है.Packing Foods खाने से कई रोग हो जाते है क्योंकि ऐसे Foods में ऐसे Metals का उपयोग किया जाता है, जो पुरुषों के लिए अच्छे नहीं होते हैं. इसीलिए इनका सेवन न करें और Exercise या Walk करें क्योंकि इसको करने से आपको काफी Profit होगा और आप Fit भी रहेंगे.

Soda, Coffee, Red Mite, Chips खाने में अच्छी है लेकिन सेवन कभी-कभी करना और हमेशा High Quality वाले तेल का उपयोग करें. मोटापा पुरुषों की Sexual Power पर भी Negative Effect डालता है, इसलिए मोटापे से बचें और Soda, Coffee, Red Mite, Chips का सेवन बिल्कुल न करें. और यदि आप को जिम जाने के लिए Time नहीं मिल पाता है तो आप घर या ऑफिस में lift की बजाए सीढ़ियों का उपयोग करें इससे भी आपकी अच्छी खासी Health बन जाएगी.

अपने खाने में मौसमी फल और मौसमी सब्जी लें एवं सुबह नाश्ता जरुर करें, सलाद और अंकुरित अनाज को अपने भोजन का सेवन करने और भोजन में रोटी और चावल दोनों एक साथ न खाएं थोड़े थोड़े समयांतराल के साथ ही इनका सेवन करे और अपने शरीर पर वबालों पर तेल मालिश जरूर करें और सबसे खाश बात कि वही व्यक्ति स्वस्थ्य रह सकता है, जो सुबह जल्दी उठता हो. तो अगर आपको भी देर से उठने की आदत है,तो इसे बदले रोज सुबह उठ कर Exercise जरूर करने और भरपूर नींद लें. Laptop को जांघों पर रखकर काम करने से नपुंसक भी बन सकते हैं. इसलिए ऐसा बिल्कुल न करें ये कुछ Health Tips For Mens है जिन्हे अपना कर आप खुद को फिट और फाइन रख सकते है.