बड़े स्तन को कम करने के उपाय – Measures for Increased Breast Reduction

बढे स्तन कम करने के उपाय – एक महिला की सुन्दरता को बढ़ाने के लिए उसके स्तन सबसे ज्यादा अहम भूमिका निभाते है. इसलिए उनका ज्यादा बड़ा होना बहुत जरूरी है, लेकिन ज्यादा छोटे होना या आकार में ना होना ये भी महिला को थोड़ा सा बुरा साबित हो सकता है क्योंकि महिलाओं पर किसी भी व्यक्ति की नज़र जाती है तो वो उसके शरीर की बनाबट को देखता है और इसीलिए यदि महिला के स्तन सुंदर पोस्ट और सही आकार के होना जरूरी है ताकि वह महिला के सौंदर्य को और भी खूबसूरत बनाएं लेकिन कुछ स्त्रियां अपने स्तनों को बढ़ाना चाहती हैं. बड़े स्तन को कम करने के उपाय बहुत ही आसान है.

लेकिन कुछ स्त्रियां ऐसी भी हैं जो कि अपने स्तनों के बढ़े हुए आकार से बहुत ही ज्यादा परेशान होती हैं क्योंकि ज्यादा बड़े स्तन महिला को के लिए नुकसानदायक होते हैं यदि किसी के ज्यादा ही बड़े स्तन है तो कमर दर्द गर्दन के दर्द सांस लेने में दिक्कत थकान आदि जैसी कई समस्याएं हो जाती हैं लेकिन यदि आप अपने स्तनों के आकार को छोटा करना चाहती हैं या उन्हें सही आकार मिलाना चाहती हैं तो आप कुछ उपाय कर सकते हैं बड़े स्तन को कम करने के उपाय बहुत ही आसान है.

बड़े स्तन को कम करने के उपाय –

बड़े स्तन कम करने के उपाय निम्नलिखित हैं जिन्हें आप आसानी से घर पर भी कर सकती हैं बड़े स्तन कम करने के उपाय मैं आप सबसे पहले अदरक का उपयोग कर सकती हैं क्योंकि अदरक शरीर की चर्बी को कम करने में बहुत ही ज्यादा मददगार होता है और इसीलिए कई सारी दवाओं में अदरक का उपयोग किया जाता है यह शरीर के मेटाबोलिक लेवल को कम करके बढ़े हुए स्तन के आकार को भी कम कर देता है.

इसके अलावा स्तनों में जो मांस बनाने वाली कोशिकाएं होती हैं उन्हें धीरे-धीरे खत्म कर देता है जिससे स्तन का साइज एकदम सही हो जाता है अदरक का इस्तेमाल आप इस तरह कर सकती हैं अदरक के छोटे छोटे टुकडे लें और उन्हें पीस लें और इन्हें एक कप पानी में डालकर उबाल लें और जब यह उबल जाए तो है नहीं शहद के साथ मिलाकर पिए ऐसा करने से आपको काफी लाभ होगा और आपके स्तन का आकार भी सही हो जाएगा.

बड़े स्तन को कम करने के उपायनीम एक बहुत ही गुणकारी आयुर्वेदिक दवा है और नीम का उपयोग कई दवाओं में किया जाता है यदि किसी महिला के स्तन बहुत ही ज्यादा बढ़े हुए हैं या फिर शिशु को स्तनपान कराने की वजह से उनके स्तन का आकार बढ़ गया है जिससे उनकी सुंदरता में थोड़ी सी कमी आ जाती है लेकिन यह एक समस्या है इस समस्या से बचने के लिए आप हल्दी और नीम का इस्तेमाल करें.

बड़े स्तन को कम करने के उपाय – ग्रीन टी

हरी चाय :- ग्रीन टी के सेवन से भी आप अपने शरीर के बढ़े हुए भजन को भी कम कर सकती हूं और साथ ही साथ अपने बढ़े हुए स्तन के आकार को ही कम कर सकती हैं और ग्रीन टी पीने से स्तन का कैंसर भी नहीं होता है इसीलिए आप ग्रीन टी का सेवन करें इसको बनाने की विधि बहुत ही आसान है एक कप गर्म पानी में ग्रीन टी की पत्तियों को उबाल लें और सिरे से कुछ देर के लिए ठंडा होने के लिए रख दें और इसमें थोड़ा सा शहद भी मिला लें यह आपके लिए काफी फायदेमंद होगा यदि आप प्रतिदिन दो से तीन कप ग्रीन टी का सेवन करती हैं तो आपको आपके स्तनों में अंतर दिखने लगेगा और वह बहुत ही ज्यादा आकर्षक और सुंदर हो जाएंगे.

मछली का तेल पर बहुत ज्यादा उपयोगी होता है क्योंकि मछली के तेल में अलसी मैं जो ओमेगा 3 पाया जाता है वही मछली के तेल में भी पाया जाता है इसीलिए यह स्तन को घटाने के लिए सबसे ज्यादा उपयोगी है और यदि आप अपने स्तनों के आकार को सही करना चाहती हैं तो मछली के तेल का उपयोग अधिक से अधिक करें और यदि आप इसका सेवन निरंतर करते हैं तो आपके शरीर का वजन भी ठीक रहता .

है और यदि आप मछली को ठंडे पानी में भिगोकर इसका बाद में सेवन करते हैं तो आपको लाभ होगा यदि आप वेजिटेरियन हैं तो आप मछली के तेल की जगह अधिक से अधिक हरी सब्जियों का सेवन भी कर सकती है जैसे कि पालक गाजर मूली आदि क्योंकि यह शरीर में नमक और चीनी की मात्रा को कम करते हैं और जैसे आपके स्तनों का आकार एकदम सही और समान हो जाएगा और आपके स्तन आकर्षक लगने लगेंगे.